उत्तराखण्ड

जमकर बरसे मेघा,पर्यटन सीजन अंतिम चरणों में,सैलानियों की आमद हुई कम

नैनीताल। प्री मानसून में बीते पांच दिनों से नगर में लगातार बारिश का दौर जारी है।जिससे सरोवर नगरी का मौसम भी काफी खुशनुमा हो चुका है।बुधवार को भी नगर में सुबह करीब एक घंटे तक बारिश का सिलसिला जारी रहा,हांलांकि उसके बाद झील के ऊपर व पहाड़ियों में कोहरा छाया रहा रहा।इस मनोरम मौसम के बीच सैलानियों ने नैनीझील में नोकायन की ओर रोपवे की सवारी कर स्नो व्यू की यात्रा की जहां से नगर की नैसर्गिक सुंदरता को अपने कैमरों में कैद किया। मौसम केंद्र जीजीआईसी के अनुसार बुधवार को नगर में अधिकतम तापमान 19 डिग्री तो वही न्यूनतम 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया आगे पढ़ें…..

यह भी पढ़ें 👉  ऑल इंडिया वूमेन कांफ्रेंस ने किया पौधरोपण

पर्यटन सीजन अंतिम चरणों में सैलानियों की आमद हुई कम।नैनीताल। बीते पांच दिनों से लगातार हो रही बारिश का असर अब पर्यटन पर भी पड़ने लगा है। वही ईद के बाद से यूपी के रामपुर मुरादाबाद आदि क्षेत्रों के लोगो को छोड़ दिया जाए तो बाकी दिल्ली हरियाणा पंजाब राजस्थान आदि शहरों से पहूंचने वाले सैलानियों की आमद अब धीरे-धीरे कम होने लगी है। वहीं पर्यटन कारोबारी का कहना है कि मानसून के रफ्तार पकड़ते ही पर्यटन सीजन भी समाप्त हो जाता है क्योंकि बारिश के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर लोग नैनीताल का रुख करना बंद कर देते हैं।आगे पढ़ें….

रमनजीत सिंह उपसचिव होटल एसोसिएशन नैनीताल।अब मात्र एक सप्ताह का पर्यटन सीजन बचा हुआ है। मानसून सीजन शुरू होते ही पर्यटन सीजन समाप्त हो जाता है उसके बाद व्यापारियों को केवल वीकेंड पर ही निर्भर रहना पड़ता है।हालांकि जुलाई से अगस्त माह तक मानसून अपने चरम सीमा पर होता है।तो ऐसे में सैलानियों की आमद जीरो हो जाती है।

To Top

You cannot copy content of this page