कुमाऊँ

12 दिवसीय मोमबत्ती प्रशिक्षण के बाद वितरित किये गए प्रमाण पत्र

नैनीताल। चेष्टा संस्था की ओर से बेलुवाखान ज्योलीकोट में 12 दिवसीय सजावटी मोमबत्ती प्रशिक्षण सम्पन्न हो गया है। प्रशिक्षण के समापन में महिलाओं को प्रमाणपत्र बांटे गए। साथ ही बाजार की जानकारी भी दी।
चेष्टा संस्था की समन्वयक सुमन अधिकारी ने बताया कि ग्रामीण महिलाओं को आर्थिक मजबूती देने के लिए 12 दिवसीय सजावटी मोमबत्ती बनाने का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के समापन पर उन्होंने महिलाओं को स्वयं का काम करने के लिए प्रेरित किया। कहा कि संस्था उनकी हर सम्भव मदद करेगी। उन्होंने कहा कि महिलाएं गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए मोमबत्ती का निर्माण करें।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नाबार्ड से मुकेश बेलवाल ने महिलाओं को बैंक की योजनाओं से जोड़ते हुए सहायता देने का आश्वासन भी दिया।

यह भी पढ़ें 👉  बाबा के जयकारों से गुंजायमान कैंची धाम दो लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन,क्या कहा बाबा के पोते ने

कृषि विज्ञान केंद्र की डॉ सुधा झुकरिया ने बाजार व वस्तु के मूल्य की जानकारी देते हुए महिलाओं को रोजगार से जुड़ने की बात कही। जिसके बाद प्रशिक्षण में शामिल 30 महिलाओं को प्रमाण पत्र बांटे गए। इस दौरान मास्टर ट्रेनर रक्षित बोरा, मुकुल कुमार, कंचन बिष्ट, रमेश चन्द्र, निर्मला आर्य, आरती, रेनू, धना देवी, तुलसी, दीपा साह, गंगा बिष्ट, राधा देवी, नीतू आर्या, शामिल थे। संवाद

To Top

You cannot copy content of this page