कुमाऊँ

केंद्रीय रक्षा व पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने आपदा प्रभावित थापला का किया निरीक्षण

नैनीताल। केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री व सांसद अजय भट्ट ने शनिवार देर रात तक थापला मंगोली में अतिवृष्टि प्रभावित परिवारों की आप बीती सुनी।तथा ग्रामीणों को हर सम्भव सहयोग का भरोसा दिलाया, साथ ही राजस्व विभाग के अधिकारियों से कहा कि दैवीय आपदा राहत के मानकों में लचीलापन अपनाते हुए प्रभावित परिवारों की मदद की जाय । उन्होंने क्षेत्र में पेयजल संकट को देखते हुए खमारी पम्पिंग पेयजल योजना को शीघ्र सुचारू करने के निर्देश जल संस्थान के अधिकारियों को दिए।केंद्रीय मंत्री भट्ट ने रूसी में बन रहे सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के निकट हो रहे भूस्खलन से जमीरा,सोलिया आदि गांवों में उत्पन्न खतरे के बचाव के निर्देश भी एडीबी के अधिकारियों को दिए।आगे पढ़ें

थापला में बीते दिनों हुई अतिवृष्टि से काफी नुकसान हुआ था। तथा व्यक्ति की खमारी के गधेरे में बहने से मौत भी हो गई थी।थापला के कई घरों में दीवारें पड़ी हैं तो कई घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हैं। गांव के पैदल मार्ग, पेयजल लाइन, सड़क मार्ग, ग्रामीणों की फसल को काफी नुकसान हुआ है । केंद्रीय राज्य मंत्री श्री भट्ट ने इन सबका जायजा लिया और प्रत्येक पीड़ित परिवार से मुलाकात की । अजय भट्ट ने कहा कि इस आपदा के समय सरकार उनके साथ खड़ी है और पीड़ित परिवारों को हर सम्भव मदद दी जाएगी । ग्रामीणों ने बताया कि कई लोगों के घरों में अतिवृष्टि से दरारें पड़ गई हैं ,कुछ घर रहने योग्य नहीं हैं लेकिन राजस्व विभाग ने इन घरों को आंशिक क्षति में दर्शाया है। जिस पर केंद्रीय मंत्री भट्ट ने राजस्व विभाग से आपदा राहत मानकों में लचीलापन अपनाने को कहा।आगे पढ़ें….

यह भी पढ़ें 👉  बेतालघाट में बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था डीएम कार्यालय में उपवास रख कर होगा विरोध

आपदा प्रभावित लोगों में ख्याली दत्त,पंकज जोशी,कैलाश पन्त,हेम पन्त,महेश पन्त,नन्दाबल्लभ सहित भाजपा नेता केशव पन्त, दीपू कनवाल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य गणेश मेहरा, अधिवक्ता रवि बिष्ट,हेम बुधलाकोटी,पान सिंह खनी, भाजपा जिला मंत्री हरीश भट्ट,सांसद प्रतिनिधि गोपाल रावत,मंडल अध्यक्ष आनन्द बिष्ट, मोहित साह आदि मौजूद रहे।

To Top

You cannot copy content of this page