धर्म-संस्कृति

होलिका दहन पर बन रहा है सर्वार्थ सिद्धि योग: ज्योतिषाचार्य डॉ. मंजू जोशी

नैनीताल। 24 मार्च 2024 दिन रविवार को होलिका दहन पर ज्योतिषाचार्य डॉक्टर मंजू जोशी ने बताया कि 24 मार्च 2024 को सर्वार्थ सिद्धि योग भी बन रहा है। आगे पढ़े होलिका दहन का मुहूर्त और उपाय…..

होलिका दहन का मुहूर्त। प्रातः 9:57 से रात्रि 11:14 तक भद्रा व्याप्त। होलिका दहन का समय रात्रि 11:15 से मध्य रात्रि 12:23 मिनट 17 सेकंड तक रहेगा।आगे पढ़े होलिका दहन पर उपाय…..

होलिका दहन पर उपाय।होलिका दहन पर कुछ उपाय करने से आपके जीवन में बदलाव आ सकते हैं।1–जिन जातकों को लंबे समय से आर्थिक परेशानियों से जूझना पड़ रहा है उन सभी को घर के मुख्य द्वार पर गुलाल डालकर दो मुखी दीपक जलाने से आर्थिक परेशानियां दूर होंगी।2–जिन जातकों को लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां ग्रसित कर रही हों उन सभी को होलिका दहन के समय अग्नि के सात फेरे लगाकर होलिका दहन की राख से तिलक करना चाहिए। स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करेंगे।3– लंबे समय से तनाव से ग्रसित जातकों को होलिका दहन के दिन सफेद वस्तुओं का दान करना शुभ रहेगा इसके अतिरिक्त चंद्र दर्शन करना शुभ फल कारक रहेगा।4–होली की भस्म का टीका लगाने से दृष्टि दोष तथा प्रेतबाधा से मुक्ति मिलती है।5–होलिका दहन की अग्नि के दर्शन एवं परिक्रमा करने से राहु-केतु के नकारात्मक प्रभाव दूर होते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  मां नयना देवी व्यापार मंडल ने की अपर मॉल रोड में तीन घंटे तक यातायात बंद करने की मांग
To Top

You cannot copy content of this page