कुमाऊँ

वेतन की मांग को लेकर सफाई कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार,विधायक सरिता पहूंची पालिका

नैनीताल। बीते दो माह से वेतन न मिलने से नाराज नगर पालिका सफाई कर्मचारी और नगर निकाय कर्मचारियों ने बुधवार को धरना प्रदर्शन कर पालिका के खिलाफ जमकर नारे बाजी की गई।सफाई कर्मचारी संघ के महासचिव सोनू सहदेव ने बताया कि बीते रोज ही दो माह का वेतन व बोनस देने का लिखित आदेश के बाद बुधवार को ईओ द्वारा वेतन देने से मना कर दिया गया। कहा कि बीते दो महीने से पालिका की ओर से संविदा और आउटसोर्स समेत सीजनल और नंदा देवी मेले के दौरान कार्यरत कर्मचारियों और नियमित कर्मचारियों को वेतन का भुगतान नहीं किया है। जिसके चलते कर्मचारियों को परिवार के भरण पोषण में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।आने वाले सप्ताह में दीपावली का पर्व है ऐसे में वेतन न मिलने से कर्मचारियों को त्यौहार मनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।वही एसडीएम द्वारा एक माह का वेतन दिए जाने का आश्वासन दिया लेकिन पालिका कर्मचारी पूरे दो माह का वेतन व बोनस की मांग पर अड़े रहे।आगे पढ़ें….

यह भी पढ़ें 👉  जीवन को प्रकाशित करना है तो शक्ति की आराधना जरूरी:आचार्य मनोज कृष्ण जोशी

नगर पालिका पहूंची विधायक सरिता आर्य ने एसडीएम से कहा कि दीवाली का मौका है ऐसे में नियमित व अन्य सभी कर्मचारियों को तुरंत वेतन दिया जाए।जिसके बाद उन्होंने पालिका से ही शहरी विकास सचिव आर के सुधांशु को भी पालिका की समस्या से अवगत कराया। आगे पढ़ें

एसडीएम ने कहा कि कर्मचारियों का वेतन हमारी प्राथमिकता में है।और बजट की उपलब्धता के अनुसार सभी को वेतन दिया जाएगा। इस दौरान सफाई कर्मचारी संघ धर्मेश प्रसाद, उपाध्यक्ष रवि कुमार, उपसचिव विक्की सीलेलान और निकाय कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष गोपाल सिंह नेगी, सचिव रितेश कपिल,ईश्वरी दत्त बहुगुणा, मोहन चिनवाल हिमांशु चन्द्रा समेत अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

To Top

You cannot copy content of this page