शिक्षा

10 दिवसीय मोस्ट एंटर प्राइसिंग नेवल यूनिट मेनु शिविर में विधायक सरिता ने बढ़ाया कैडेट्स का हौसला

नैनीताल। 10 दिवसीय मोस्ट एंटर प्राइसिंग नेवल यूनिट मेनु शिविर में में मंगलवार को विधायक सरिता आर्या द्वारा कैडेट्स को संबोधित कर उनका उत्साहवर्धन किया और कैडेट्स से बातचीत की और उनसे मेनु कैंप की विभिन्न गतिविधियों के विषय में चर्चा की। विधायक ने कहा कि राष्ट्रीय कैडेट कोर का हिस्सा बनना एक बड़ी बात है, और यह हमारे देश के प्रति आपके समर्पण और प्यार को दर्शाता है। एनसीसी कैडेट के रूप में आपका प्रत्येक दिन विकास का दिन है। अनुशासन, टीम वर्क और नेतृत्व जैसी चीजें जो आप यहां सीखते हैं, वे आपको जीवन में मदद करेंगी, चाहे आप कुछ भी करना चाहें। आप जानते हैं, एनसीसी सिर्फ अभ्यास से कहीं अधिक है; यह स्वयं का एक बेहतर संस्करण बनने के बारे में है। उन्होंने कहा कि एनसीसी केवल सैन्य अभ्यास सीखने के बारे में नहीं है; यह उन गुणों को आत्मसात करने के बारे में है जो आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट नेता बनाएगा। आप जो अनुशासन बनाए रखते हैं, जो नेतृत्व कौशल आप विकसित करते हैं, और आप जो जिम्मेदारी की भावना पैदा करते हैं,।आगे पढ़ें….

यह भी पढ़ें 👉  पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष को महिला एसआई ने जड़े थप्पड़ पर बबाल अंत में समझौता
कैडेट्स के साथ विधायक सरिता आर्य

कमांडिंग आफिसर कैप्टन चंद्रविजय नेगी ने विधायक को एनसीसी का प्रतीक चिन्ह भेंट किया।तथा कुमाऊं विश्वविध्यालय के एनसीसी अधिकारी सब ले.डॉ रीतेश साह ने उनका किया। और कहा कि इस दस दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में एनसीसी कैडेट्स दस दिनों की अवधि में कैडेट्स 280 किलोमीटर से अधिक की दूरी नौकायन व पाल नौकायन के माध्यम से पूरी करेंगे। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में है एनसीसी की 3 व्हेलर्स नौकाओं तथा 2 एंटरप्राइस नौकाओं के माध्यम से इस लक्ष्य को पूर्ण किया जाएगा।इस मेनु प्रशिक्षण शिविर में 25 बालिका कैडेट्स सहित कुल 60 कैडेट्स प्रतिभाग कर रहे हैं। इस दौरान भारतीय नौसेना के चीफ  इंस्ट्रक्टर अंकुर यादव तथा प्रशिक्षक आर पी गुर्जर, मंजीत सिंह, धर्मबीर, रविंद्र गिरी, सुंदर सिंह धामी मौजूद रहे।आगे पढ़ें….

इस कार्यक्रम सफल बनाने में गणेश सिंह नयाल, कमलेश जोशी, शेर सिंह चौहान, उमेश पुजारी, रतन सिंह राणा, गोविंद कुमार, विजय सिंह, चंदन सिंह, सुंदर कनियाल, गोपाल चंद्र आर्या, सूरज सिंह, गोपाल बिष्ट, कमलेश बोहरा, तोप बहादुर थापा, दीपक चन्द्र, तथा जगदीश प्रसाद आदि द्वारा सहयोग दिया जा रहा है कार्यक्रम का संचालन पीओ कैडेट हिमांशु द्वारा किया गया।

To Top

You cannot copy content of this page