कुमाऊँ

नैनीताल में होटल पार्किंग फूल,जून पूरे माह रहेगा पैक,नही है होटल की बुकिंग तो होगी फजीहत

नैनीताल। जलवायु परिवर्तन का असर नैनीताल में भी साफ दिखाई देने लगा है।वर्ष भर ठंड का अहसास दिलानी वाली सरोवर नगरी में भी अब धीरे-धीरे मई माह से ही गर्मी का अहसास होने लगा है।जिसके चलते रविवार को सैलानी भी पेड़ों की छांव में बैठे नजर आए।अमूमन सुबह से ही पर्यटकों से खचाखच भरा रहने वाला पंत पार्क भी दोपहर में खाली पड़ा रहा।इस वर्ष बर्फबारी नहीं होने के चलते अब तापमान में भी धीरे-धीरे बढ़ने लगा है।अप्रैल माह में ही गर्मी का एहसास होने लगा था।हालांकि बीते कुछ दिनों से हो रही हल्की बारिश से तापमान 30 डिग्री से ऊपर नही पहूंच रहा है।रविवार को नगर में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तो वही न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गर्मी को देखते हुए सैलानी दोपहर को अपने होटल में ही ठहरे रहे और शाम के बाद देर रात तक नैनीताल की नैसर्गिक सुंदरता का लुक उठाया।आगे पढ़ें….

नारायण नगर,रूसी बाईपास व भवाली मस्जिद तिराहे पर रोके वाहन।नैनीताल। भीषण गर्मी से राहत पाने रविवार को भी दिल्ली,हरियाणा,यूपी व पंजाब से काफी संख्या में लोग अपने वाहनों से नैनीताल पहूंचे हालांकि नगर की पार्किंग फूल होने के बाद प्रशासन ने हल्द्वानी की ओर से आने वाले वाहनों को रूसी बाईपास,कालाढूंगी से आने वाले लोगो को नारायण नगर,और भवाली से आने वाले वाहनों को मस्जिद तिराहे पर पार्क कर वहा से शटल के माध्यम से नैनीताल भेजा गया।और जिनके पास होटल की बुकिंग और पार्किंग थी उन्हें 20-20 मिंट के अंतराल के बाद नगर में प्रवेश दिया गया।आगे पढ़ें….

यह भी पढ़ें 👉  सांसद भट्ट का भब्य स्वागत,नैनीताल नगर में पहली बार मिली जीत का श्रेय कार्यकर्ताओ को: अजय भट्ट

नही है होटल की बुकिंग तो होगी फजीहत।नैनीताल। जून माह शुरू होते ही अब नैनीताल आने वाले पर्यटकों की संख्या काफी बढ़ने लगी है।और चार जून को चुनाव परिणाम आने का बाद अगले सप्ताह से नैनीताल,पंगुट मुक्तेश्वर सहित अन्य क्षेत्रों में होटल गेस्ट हाउस लगभग पैक हो चुके है।अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले सप्ताह से जून अंत तक नैनीताल व आस पास के क्षेत्र पूरी तरह से पैक रहेंगे।आगे पढ़ें……

पुलिस के यातायात प्लान से पर्यटन पर पड़ रही है भारी मार।नैनीताल। पुलिस द्वारा जगह-जगह गाड़ियों को रोके जाने के गलत मैसेज से लोग अब नैनीताल कम पहूंच रहे है। जून माह में कुछ होटलों को छोड़ बाकी 50 फीसदी तक ही व्यवसाय होने की संभावना है।अमूमन 25 मई के बाद काफी संख्या में सैलानी पहुंचते थे लेकिन पुलिस के यातायात प्लान के चलते अब वीकेंड पर भी लोग नैनीताल नही पहूंच रहे है।जिससे इस बार पर्यटन पर भारी मार पड़ रही है।दिग्विजय सिंह बिष्ट अध्यक्ष होटल व रेस्टोरेंट एसोसिएशन नैनीताल।

To Top

You cannot copy content of this page