स्वास्थ्य

उत्तराखंड युवा एकता मंच द्वारा किया गया स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन

भवाली। रक्तदान महादान को चरितार्थ करते हुए रविवार को उत्तराखंड युवा एकता मंच द्वारा भवाली नगरपालिका बैंकट हॉल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान दर्जनों लोगों द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान किया गया।आगे पढ़ें…..

युवा मंच के संस्थापक पवन रावत ने कहा की रक्त की कमी से किसी की जान नहीं जाए, इसी को ध्यान में रखते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. मंच के अध्यक्ष कबीर साह व शीलू कुमार संयुक्त रूप से बताया आज जिस तरह मौसमी बीमारियों का प्रकोप बढ़ रहा है।ऐसे में रक्त की कमी साफ तौर पर देखने को मिल रही है. ऐसे में रक्त की कमी को पूरा करने को लेकर रक्तदान शिविर लगा गया है, साथ ही इस शिविर के माध्यम से युवाओं को भी जागरूक किया जा रहा है कि युवा समाज की सुरक्षा में आगे आये और अपनी जिम्मेदारी समझते हुए रक्तदान में अपनी भागीदारी निभाएं. इसी के साथ शिविर में बड़ी संख्या में रक्त एकत्रित करने का लक्ष्य रखा गया. रक्तदान के लिए सभी को जागरुक भी किया गया. आम जन को यह समझाया गया कि एक यूनिट ब्लड से तीन जनों की जान बचाई जा सकती है. रक्तदान करने से शरीर में किसी भी प्रकार की कोई कमजोरी नहीं होती है. हल्द्वानी से आए सामाजिक कार्यकर्ता कार्तिक उपाध्याय ने कहां  की सभी को सामाजिक दायित्व निभाते हुए वर्ष में एक या दो बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए. जिससे किसी जरूरतमंद की जान को बचाया जा सके. रक्तदान को बढ़ावा देने के लिए रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।आगे पढ़ें…..

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा में कार और बस की जोरदार भिड़ंत लोगो में मची चीख पुकार

इस दौरान व्यापार मंडल अध्यक्ष भवाली नरेश पांडेय , युवा मंच संस्थापक पवन रावत,  अध्यक्ष कबीर शाह, सामाजिक कार्यकर्ता शीलू कुमार , प्रदीप आर्य,वैभव आनंद,  कंचन साह, योगेश आर्य, संदीप सिंह, मनीष बिष्ट, आयुष कुमार, प्रदीप, फरदीन, लवी मेहता , अभिषेक जोशी , पियूष कुमारराहुल आर्य, दक्ष साह , वशफी समेत कई लोगो ने रक्तदान किया, युवा एकता मंच संस्थापक पवन रावत ने हल्द्वानी सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज ब्लड बैंक से आई टीम व हल्द्वानी के सामाजिक कार्यकर्त्ता एवम पत्रकार  कार्तिक उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

To Top

You cannot copy content of this page