कुमाऊँ

कुमाउंनी संस्कृति की बचाने की पहल:राहुल जोशी के यूट्यूब चैनल में मच रही है होली की धूम

यहाँ देखे वीडियो

भीमताल। ध्येय संस्था द्वारा आयोजित कुमाऊनी होली प्रतियोगिता का फाइनल राउंड में पुरुषों एवं महिलाओं की संगीतबद्ध क्लासिकल एवं सेमी क्लासिकल होलियों की धूम मची है। राहुल ने बताया कि बीते वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष अधिक प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया है। कुमाऊँ के नैनीताल अल्मोरा पिथौरागढ़ और चम्पावत से कई कलाकारों ने शिरकत की है। फाइनल राउंड में हल्द्वानी की कई टीम जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने सभी प्रतिभागियों एवं क्षेत्रवासियों को होली की बधाई देते हुए कहा कि 26 मार्च  को प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान में प्रतिस्पर्धा जीतने वालों के नाम प्रसारित किए जाएंगे।आगे पढ़ें राहुल की मुहिम…..

फ़ोटो राहुल जोशी

बता दें कि राहुलजोशी द्वारा बीते तीन वर्षों से कुमाउंनी संस्कृति के प्रचार-प्रसार के लिए कई प्रयास किये जा रहे है।जिसके लिए उनके द्वारा रामलीला व होली आदि कार्यक्रमो का आयोजन किया जा रहा है जिसमे ऑनलाइन माध्यम से हजारो लोग प्रतिभाग कर रहे है।जिसमे कलाकारों के प्रोत्साहन के लिए नक़द पुरस्कार भी दिए जा रहे हैं।आगे पढ़ें राहुल के सामाजिक कार्य……

यह भी पढ़ें 👉  कोश्याकुटोली तहसील का नाम अब हुआ परगना श्री कैंची धाम

सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करने वाले ध्येय संस्था के संस्थापक वरिष्ठ अधिवक्ता राहुल जोशी के प्रयासों से जरूरतमंद और स्थानीय महिलाओं को सिलाई प्रशिक्षण दिया गया है।साथ ही स्कूली छात्राओं के लिए उनके द्वारा निशुल्क कम्प्यूटर क्लास की व्यवस्था भी की जा चुकी है।अपने सामाजिक कार्यो के चलते ही राहुल जोशी भीमताल विधानसभा में एक जाना पहचाना नाम बन चुके है।

To Top

You cannot copy content of this page