स्वास्थ्य

नैनीताल में तीन दर्जन से अधिक लोग डायरिया से ग्रसित

नैनीताल। मानसून सीजन शुरू होते ही नगर के कृष्णापुर क्षेत्र में डायरिया फैलने से करीब तीन दर्जन से अधिक लोगो में लक्षण पाए गए है।जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा क्षेत्र में लोगो की जांच की गई।वही जल संस्थान द्वारा भी पानी के सैम्पल लिए गया है।जिसके बाद पूरे क्षेत्र के लोगो में भय का माहौल बना हुआ है।शनिवार को सुबह से ही जिला चिकित्सालय बीडी पांडे अस्पताल में जांच कराने के लिए लोगो की भीड़ लगी रही।अस्पताल में डायरिया पीलिया व टाइफाइड के मरीजो की संख्या काफी बढ़ गयी है।आगे पढ़ें…..

बता दें कि अचानक लोगो में लक्षण पाए जाने के बाद लोगो ने जल संस्थान पर गंदगी युक्त पानी परोसने का भी आरोप लगाया ​था। उन्होंने पानी में खराबी के चलते क्षेत्र में डायरिया फैलने की बात कही थी।जिसके बाद जल संस्थान ने पानी के सैम्पल लेकर जांच को भेज दिए गए है। डॉ.मनोज कांडपाल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्षेत्र में  35 घरों के लागों की जांच की। जिसमें 38 लोगो में डायरिया के लक्षण पाए गए है।जिसमे से कुछ को अस्पताल में भर्ती किया गया है।आगे पढ़ें…..

यह भी पढ़ें 👉  मानसून में बढ़ने लगी है डेंगू मलेरिया व त्वचा संबंधी रोगियों की संख्या

अस्पताल के वरिष्ठ फिजीशियन डॉ.एमएस दुग्ताल ने कहा कि मानसून के दौरान डायरिया,पीलिया व मलेरिया आदि बीमारियों के फैलने की संभावना है काफी बढ़ जाती है।इसलिए अगर पेट की समस्या या कोई भी अन्य समस्या होती है तो तुरंत डॉक्टर का परामर्श ले।

To Top

You cannot copy content of this page