कुमाऊँ

नैनीताल में जाम का झाम

नैनीताल। जून माह शुरू होते ही पर्यटन सीजन भी अपने चरम सीमा पर पहूंच चुका है।हर रोज हजारो की संख्या में अलग-अलग राज्यो से सैलानी नैनीताल, पंगुट मुक्तेश्वर, सातताल आदि पर्यटन क्षेत्रो में पहूंच रहे है।जिसके चलते अब पूरे क्षेत्र में गाड़ियों के लंबे जाम से लोगो को फजीहत उठानी पड़ रही है।स्कूली बच्चो सहित भवाली व हल्द्वानी से नैनीताल कार्यालय आने वाले लोग ना तो समय पर सुबह कार्यालय व ना शाम को समय पर घर पहूंच पा रहे है।वही स्कूली बच्चे भी जाम के चलते तीन-तीन घंटे देरी से घर पहूंच रहे है।आगे पढ़ें

सोमवार को भी तल्लीताल से सूखाताल तक दिनभर गाड़ियां रेंगती रही।जिसके चलते लोगो को घंटो जाम में फंसने पर मजबूर होना पड़ा।वही दो बजे स्कूलों की छुट्टी होने के बाद अमूमन तीन बजे  तक घर पहूंच जाने वाले बच्चे सोमवार को चार बजे तक अपने घर पहूंचे है।हालांकि पुलिस का कहना है कि नगर में जाम की समस्या उतपन्न ना हो इसके लिए नगर में 20 मिनट के अंतराल पर वाहनों को प्रवेश दिया जा रहा।उसके वावजूद नगर में जाम की इतनी विकराल स्तिथि बनी हई है।आगे पढ़ें….

यह भी पढ़ें 👉  बेतालघाट में बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था डीएम कार्यालय में उपवास रख कर होगा विरोध

सड़कों के किनारे खड़े अवैध वाहन बन रहे हैं जाम का कारण।नैनीताल। नगर में दिन प्रतिदिन वाहनों की संख्या बढ़ने के कारण नैनीताल में पार्किंग की समस्या पैदा हो रही है। जिसके चलते लोग अब अपने दोपहिंया व चार पहिंया वाहनों को सड़क के कनारे खड़े करने लगे हैं। हल्द्वानी रोड में तीन मूर्ति से डांठ तक, मालरोड, जू रोड, बिड़लारोड, मोहन को रोड, कलेक्ट्रेट रोड, सूखाताल रोड, जिला पंचायत रोड व मैट्रोपॉल रोड में रोजाना डेढ़ हजार से ज्यादा दो पंहिया व चार पहिंया वाहन पार्क हो रहे हैं। पर्यटन सीजन के चलते सड़क किनारे अवैध रूप से पार्क इन वाहनों से कई बार जाम लगने की समस्या सामने आ रही है। लेकिन पुलिस अभियान चलाने के बाद भी सड़क किनारे अवैध रूप से पार्क वाहनों को नहीं हटा पा रही है।

To Top

You cannot copy content of this page